सोजत से सिरियारी तक 25 करोड़ की लागत से बनने वाले स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य शुरू

सोजत से सिरियारी तक 25 करोड़ की लागत से बनने वाले स्टेट हाईवे का निर्माण कार्य शुरू

 

सोजत सिटी से सिरियारी तक 25 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले स्टेट हाईवे 62 का निर्माण कार्य शनिवार से शुरू कर दिया गया। सोजत सिटी मोड भट्टे के आगे पुलिए के समीप से निर्माण कंपनी द्वारा कार्य शुरू किया गया है। निर्माण कार्य के प्रथम चरण में वर्तमान सड़क के दांयीं तरफ चौड़ाई को बढ़ाया जा रहा है। इसके लिए सड़क मार्ग के पास सफाई के बाद जमीन को मजबूत करने के लिए खुदाई का कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य के दौरान रात्रि में इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों की सुरक्षा के लिए खुदाई किए गए क्षेत्र में सड़क पर मिट्टी के कट्टे रख कर रेडियम लगाया गया है ताकि वाहन चालक इस क्षेत्र से सुरक्षित रूप से गुजरे।

चौड़ाई होगी सात मीटर : सोजत सिटी से सिरियारी तक 35 किलोमीटर लंबे स्टेट हाईवे का निर्माण होगा। सोजत सिटी से सोजत रोड के बीच वर्तमान में 5.50 मीटर चौड़ी सड़क है। इस सड़क को दोनों तरफ से 0.75 मीटर बढ़ा कर सात मीटर किया जाएगा। सोजत रोड से सिरियारी तक 3 मीटर चौड़ी सड़क की चौड़ाई को बढ़ा कर 7 मीटर किया जाएगा।

दोनों तरफ सूचना पट्ट की दरकरार : सोजत रोड से सोजत सिटी के मध्य दिन-रात वाहनों का आवागमन लगा रहता है, लेकिन निर्माण कार्य शुरू होने के बावजूद वाहन चालकों की जानकारी के लिए कोई सूचना पट्ट नहीं लगाया गया है। निर्माणाधीन सड़क के दोनों तरफ सूचना पट्ट की दरकरार है।

post a comment