रायसीना में अब राम’राज’, 14वें राष्ट्रपति के तौर पर 25 को शपथ लेंगे कोविंद

रायसीना में अब राम’राज’, 14वें राष्ट्रपति के तौर पर 25 को शपथ लेंगे कोविंद

राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद की जीत हुई है. कोविंद को यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार से करीब दोगुने वोट मिले हैं. वैसे तो कोविंद की जीत शुरू से ही पक्की मानी जा रही थी, लेकिन अब ये तय हो गया है कि कोविंद ही देश के अगले राष्ट्रपति होंगे. 25 जुलाई को वे देश के 14वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे. जीत के बाद कोविंद को बधाई देने वालों का तांता लग गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दस अकबर रोड जाकर रामनाथ कोविद का अभिनंदन किया.

रामनाथ कोविंद को कुल वोट 10,98903 में से 702044 मिले हैं जबकि मीरा कुमार को 367314 वोट मिले. राष्ट्रपति बनने के लिए कोविंद को 5,52,243 वोट चाहिए थे. कई राज्यों में क्रॉस वोटिंग के कारण कोविंद की जीत का आंकड़ा बढ़ गया.

पीएम मोदी ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

रामनाथ कोविंद की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे मिलने पहुंचे. पीएम ने मिठाई खिलाकर देश के अगले महामहिम को जीत की बधाई दी. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे. इसके अलावा बीजेपी नेताओं ने 10 अकबर रोड पहुंचकर कोविंद को बधाई दी, लेकिन विपक्ष का कोई नेता उनसे मिलने और बधाई देने नहीं गया. हालांकि विपक्ष के तमाम नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिये या बयान जारी कर बधाई जरूर दी.

post a comment